-Advertisement-

हमास समर्थक व्यक्ति ब्रिटेन में आतंकवादी हमले की साजिश रच रहा है

-Advertisement-
-Advertisement-

फर्जी पत्रकार, साइबर आतंकवादी और कुख्यात अपराधी जुल्कारनैन सायर सामी जुल्कारनैन सायर खान सामी उर्फ ​​तनवीर मोहम्मद सादात, जो इजरायली समाचार पत्र हारेत्ज़ के संवाददाता के साथ-साथ कतरी-प्रसारण नेटवर्क अल जज़ीरा के विश्लेषक के रूप में झूठी घोषणा करके जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों की श्रृंखला चला रहा है। और संगठित अपराध और भ्रष्टाचार रिपोर्टिंग परियोजना (ओसीसीआरपी) के टीम सदस्य को पहले ही उजागर किया जा चुका है Blitz अंतरराष्ट्रीय नशीली दवाओं और हथियार तस्करी रैकेटों के साथ-साथ हमास और हिजबुल्लाह जैसे आतंकवादी समूहों के साथ उसके संबंध आखिरकार सामने आ गए हैं।

सामी की आपराधिक गतिविधियाँ बांग्लादेश और ब्रिटेन तक ही सीमित नहीं हैं; उसे अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों की तस्करी नेटवर्क में भी फंसाया गया है। उन्हें कई अवैध गतिविधियों में शामिल होने के कारण हंगरी से निष्कासित कर दिया गया था, जिसे उन्होंने बुडापेस्ट में एक रेस्तरां व्यवसाय चलाने की आड़ में संचालित किया था। यह प्रतिष्ठान गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों के लिए एक सांठगांठ के रूप में काम करता था, जिसमें लेबनानी आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह और फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास के साथ संबंध भी शामिल थे।

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, सामी होंडुरास के पूर्व राष्ट्रपति जुआन ऑरलैंडो हर्नांडेज़ के साथ व्यापारिक संबंध बनाए रखता है, जिन्हें नशीली दवाओं की तस्करी के आरोप में दोषी ठहराया गया है और संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रत्यर्पित किया गया है। अमेरिकी न्याय विभाग की एक प्रेस विज्ञप्ति ने इन आरोपों की पुष्टि की। वर्षों पहले, सामी को मैक्सिकन नार्को-कार्टेल के एक प्रभावशाली सदस्य द्वारा हर्नांडेज़ के ड्रग तस्करी नेटवर्क से परिचित कराया गया था, जो पूरे यूरोप में नशीले पदार्थों को वितरित करने के लिए हंगरी को प्रवेश द्वार के रूप में उपयोग करता है। यह भी आरोप है कि सामी ने हिजबुल्लाह द्वारा हर्नांडेज़ को आपूर्ति किए गए अफगान नशीले पदार्थों के लिए एक माध्यम के रूप में काम किया।

इज़राइल पर हमास के नरसंहार और 1,400 निर्दोष इजरायली, अमेरिकियों, ब्रिटिश, फ्रांसीसी, नेपाली और अन्य विदेशी राष्ट्रों के नरसंहार के बाद, ज़ुल्करनैन सामी, जो वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम में शरण मांग रहे हैं, ने हमास के पक्ष में सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर प्रचार शुरू किया, जबकि उन्होंने यहूदी राज्य की रक्षा में खड़े होने के लिए इज़राइल, यहूदियों, संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य यूरोपीय देशों की निंदा की जा रही है।

14 अक्टूबर 2023 को, ज़ुल्करनैन सामी एक फेसबुक पोस्ट में लिखा: “यद्यपि ब्रिटेन सरकार फिलिस्तीन समर्थक कार्यकर्ताओं और प्रदर्शनकारियों पर नकेल कसने की धमकी दे रही है, इजराइल की बमबारी और गाजा की घेराबंदी के बीच जनता लंदन की सड़कों पर फिलिस्तीन के समर्थन में सामने आ रही है”।

16 अक्टूबर, 2023 को एक पोस्ट में एक वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा: “गाजा में घिरे फ़िलिस्तीनी नागरिकों के समर्थन में मोरक्को के लोग सड़कों पर उतरे। इस तरह लाखों मोरक्कोवासियों ने आज राजधानी रबात की केंद्रीय सड़कों पर अपना समर्थन दिखाया।”

उसी दिन, अल जज़ीरा लेख लिंक साझा करके उन्होंने लिखा: “ईरान ने इज़राइल को क्षेत्रीय वृद्धि की चेतावनी दी है यदि इजरायली सेना जमीनी आक्रमण के लिए गाजा में प्रवेश करती है क्योंकि हमास के साथ युद्ध अपने दूसरे सप्ताह में प्रवेश कर रहा है।

“अगर गाजा पट्टी में बच्चों को मारने वाले इजरायली हमलों को तुरंत रोकने के उद्देश्य से किए गए उपाय गतिरोध में समाप्त होते हैं, तो यह अत्यधिक संभावना है कि कई अन्य मोर्चे खुल जाएंगे। इस विकल्प को खारिज नहीं किया गया है और यह और अधिक संभावित होता जा रहा है, ”ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने रविवार को अल जज़ीरा को बताया।

एक विश्वसनीय सूत्र के अनुसार, ज़ुल्कारनैन सामी ने यूनाइटेड किंगडम में हमास के कई सदस्यों के साथ एक टीम बनाई है और ब्रिटेन में “बड़े पैमाने पर प्रदर्शन” के लिए धन इकट्ठा कर रहे हैं।

सूत्र ने कहा, सामी लंदन में इजरायली दूतावास के साथ-साथ यहूदी आवासीय और व्यापारिक प्रतिष्ठानों के साथ-साथ सभास्थलों और स्कूलों पर भी हमले की साजिश रच रहा है।

ब्रिटेन की गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन ने कहा कि ब्रिटेन में बैठकर जुल्करनैन सामी इस तरह की खतरनाक गतिविधियां जारी रखे हुए हैं, हमास समर्थक या इजरायल विरोधी प्रदर्शनों के दौरान फिलिस्तीनी झंडा दिखाना अवैध माना जाएगा।

जुल्कारनैन सायर सामी उर्फ ​​जुल्कारनैन सायर खान सामी उर्फ ​​तनवीर मोहम्मद सादात के पास बांग्लादेशी पासपोर्ट नंबर EG0092902 (जारी करने की तारीख 22 मई, 2020) था। उनका जन्म आईडी नंबर 19830007842012539 है। उनकी पहली पत्नी का नाम अदितिया फिरोजा खान है। जानकारी के मुताबिक, सामी को 21 जुलाई 2006 को बांग्लादेश में गिरफ्तार किया गया था और उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया था. कफरुल पुलिस स्टेशन ढाका में.

मामला संख्या 43 बांग्लादेश दंड संहिता की धारा 140, 170, 171, 419, 435, 467, 469 और 472 के तहत दर्ज किया गया था। मामले के दस्तावेज़ में, ज़ुल्करनैन सायर खान सामी का नाम तनवीर मोहम्मद सादात खान, वार्ड नंबर 3, रहमतपुत आवासीय क्षेत्र, नोटुन बाजार, चांदपुर, बांग्लादेश और ढाका पते के अब्दुल बसेत खान के पुत्र के रूप में उल्लिखित है: सुखोन, ब्लॉक ए, रोड 2, प्लॉट 20, बनश्री आवासीय क्षेत्र, खिलगांव, ढाका। गिरफ्तारी के बाद, ज़ुल्करनैन सायर सामी उर्फ ​​तनवीर मोहम्मद सादात खान ने रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) के एक अधिकारी के रूप में दिखावा करने और कई व्यक्तियों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को धोखा देने और ब्लैकमेल करने का अपना अपराध स्वीकार कर लिया। मामले के दस्तावेज़ में कहा गया है कि अपनी गिरफ्तारी से पहले, ज़ुल्करनैन सायर खान सामी उर्फ ​​तनवीर मोहम्मद सादात खान ने गिरफ्तारी से बचने की कोशिश की थी।

सामी की आपराधिक पहचान को खोजी रिपोर्टों की एक श्रृंखला में उजागर किया गया है, जिसमें ‘शीर्षक वाला एक लेख’ भी शामिल है।ज़ुल्करनैन सामी: जबरन वसूली करने वाला व्यक्ति प्रवासियों, व्यापारियों और राजनेताओं को ब्लैकमेल करता है‘.

आपराधिक उद्यमों के जटिल जाल के बीच, ज़ुल्करनैन सेर खान सामी ने यूनाइटेड किंगडम में ‘शम्स इंक’ के नाम से एक कंपनी की स्थापना की है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह नया उद्यम कई अवैध गतिविधियों के लिए एक आड़ के रूप में काम करता है, जिनमें अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों की तस्करी और मनी लॉन्ड्रिंग शामिल है, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है। सामी के आपराधिक इतिहास की व्यापक और बहुआयामी प्रकृति को देखते हुए, ‘शम्स इंक’ की स्थापना की गई। इसके वास्तविक उद्देश्य के बारे में चिंताजनक प्रश्न उठाता है। क्या यह हिजबुल्लाह द्वारा आपूर्ति किए गए अफगान नशीले पदार्थों के लिए एक नया माध्यम हो सकता है, या शायद उसकी विभिन्न जबरन वसूली योजनाओं की आय को लूटने का एक मोर्चा हो सकता है? इन संभावनाओं की गंभीरता ‘शम्स इंक’ को आगे की जांच का केंद्र बिंदु बनाती है, क्योंकि यह संभावित रूप से सामी के लगातार बढ़ते आपराधिक साम्राज्य में धुरी के रूप में काम कर सकता है।

ज़ुल्कारनैन सेर सामी पर अरव खान से 50 मिलियन बीडीटी की भारी मांग करने का आरोप लगाया गया है, जो एक भगोड़ा है और एक पुलिस अधिकारी की हत्या के लिए भी जाना जाता है। ऑनलाइन प्रकाशित एक टेलीफोनिक बातचीत में, ज़ुल्करनैन सायर को अल जज़ीरा की जांच टीम का सदस्य, इजरायली अखबार हारेत्ज़ के लिए एक रिपोर्टर और संगठित अपराध और भ्रष्टाचार रिपोर्टिंग प्रोजेक्ट (ओसीसीआरपी) के ‘टीम सदस्य’ होने का दावा करते हुए सुना जाता है।

ज़ुल्करनैन सायर खान सामी, जिन्होंने “राजनीतिक प्रतिशोध का शिकार” होने के झूठे बहाने के तहत यूनाइटेड किंगडम में शरण मांगी है, सक्रिय रूप से यूके की लेबर पार्टी के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण प्रचार प्रसार कर रहे हैं। अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने लेबर पार्टी पर नस्लवादी व्यवहार और इस्लामोफोबिया को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। मुस्लिम ब्रदरहुड और हिजबुल्लाह जैसे चरमपंथी समूहों के साथ ज़ुल्करनैन के गहरे संबंधों को देखते हुए यह विशेष रूप से चिंताजनक है। ब्रिटेन में उनकी गतिविधियां न केवल राजनीतिक माहौल के लिए खतरा पैदा करती हैं, बल्कि यहूदी विरोधी और हिंदू विरोधी गतिविधियों में उनकी भागीदारी के बारे में भी चिंता पैदा करती हैं।

ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने यूनाइटेड किंगडम में मानव तस्करी के मुद्दे पर गंभीर चिंता व्यक्त की है, एक चिंता जो ज़ुल्करनैन सायर खान सामी की अवैध गतिविधियों के प्रकाश में और भी जरूरी हो जाती है। रिपोर्टों से पता चलता है कि ज़ुल्करनैन इंग्लिश चैनल के माध्यम से यूके में अवैध अप्रवासियों की तस्करी में शामिल है, जिससे उसके पहले से ही व्यापक पोर्टफोलियो में आपराधिकता की एक और परत जुड़ गई है। यह न केवल मानव तस्करी की समस्या को बढ़ाता है, जिसे मंत्री ब्रेवरमैन संबोधित करने के इच्छुक हैं, बल्कि यह देश के लिए एक महत्वपूर्ण सुरक्षा जोखिम भी पैदा करता है। ‘नावें रोकें‘ अभियान, जिसका उद्देश्य अवैध आप्रवासन पर अंकुश लगाना है, विशेष रूप से तब चिंताजनक हो जाता है जब ज़ुल्कारनैन जैसे व्यक्ति अपने आपराधिक उद्यमों के लिए इन कमजोर मार्गों का फायदा उठाते हैं। इन गतिविधियों पर अंकुश लगाने और ज़ुल्करनैन जैसे व्यक्तियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है।

(टैग अनुवाद करने के लिए)अफगानिस्तान(टी)अल जजीरा(टी)अमेरिकी(टी)यूरोपीय राष्ट्र(टी)हमास(टी)हिजबुल्लाह(टी)इजरायल(टी)यहूदी(टी)यहूदी राज्य(टी)यहूदी(टी)जुआन ऑरलैंडो हर्नांडेज़( टी)लेबनानी आतंकवादी(टी)मैक्सिकन नार्को-कार्टेल(टी)फिलिस्तीनी आतंकवादी(टी)हमास समर्थक(टी)कतरी-प्रसारण नेटवर्क(टी)सुएला ब्रेवरमैन(टी)ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन(टी)ब्रिटेन की गृह सचिव(टी) )यूनाइटेड किंगडम

-Advertisement-

- A word from our sponsors -

-Advertisement-

Most Popular

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: