-Advertisement-

रजिस्ट्रेशन रद्द फिर भी हॉस्पिटल चलाने वालों पर FIR, ये है सैफई पीजीआई की जांच और डॉक्टर की बर्खास्तगी की वजह

-Advertisement-
-Advertisement-
लखनऊ. सूबे में चर्चा का विषय बने कई मामलों में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सख्त कार्रवाई की है. एक डॉक्टर को बर्खास्त कर दिया गया है. सैफई मामले की जांच पूरी कर तीन दिन में रिपोर्ट मांगी गई है। सिद्धार्थनगर में रजिस्ट्रेशन रद्द होने के बाद भी अस्पताल के संचालकों पर एफआईआर दर्ज कराई गई है. मरीजों के इलाज में लापरवाही पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सख्त रुख अपनाया है. व्यवस्था में सुधार के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। साथ ही बिना सूचना के लगातार गायब रहने वाले डॉक्टर को बर्खास्त कर दिया गया है.

मानिकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर बर्खास्त

चित्रकूट के मानिकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर को बर्खास्त कर दिया गया है. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की सख्ती के बाद स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने कार्रवाई की है. चित्रकूट के मानिकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डॉ. मोहम्मद अजीम अनवर लगातार अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरत रहे थे। बिना सूचना के लगातार अनुपस्थित चल रहे थे। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि जांच के बाद डॉ. अजीम को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

सैफई पीजीआई में मरीज से अभद्रता के मामले में जांच हुई

सैफई पीजीआई में डॉक्टरों द्वारा मरीज से अभद्रता और मारपीट का वीडियो वायरल हो गया. डिप्टी सीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कुलपति को दोषी डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. तीन दिन में जांच पूरी करनी होगी। दोषी डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि मरीजों और तीमारदारों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बिना रजिस्ट्रेशन खोले अस्पताल, दर्ज होगा मुकदमा

सिद्धार्थनगर में रजिस्ट्रेशन रद्द होने के बाद भी विद्या हॉस्पिटल के संचालन की शिकायत मिली है। डिप्टी सीएम ने सीएमओ को अस्पताल प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की संलिप्तता की जांच के भी आदेश दिए गए हैं. सीएमओ को चार दिन में जांच पूरी कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

बच्चे की मौत के मामले की जांच की जाएगी

अलीगढ़ के अतरौली सीएचसी में बच्चे की मौत के मामले में डिप्टी सीएम ने जांच के आदेश दिए हैं. सीएमओ को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि इलाज में लापरवाही हुई तो दोषी डॉक्टरों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. जांच रिपोर्ट दो दिन में पूरी करने के आदेश दिए गए हैं. उधर, प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा मरीजों और उनके तीमारदारों से अभद्रता और मारपीट के मामले की भी जांच होगी। डिप्टी सीएम ने पूरे मामले में राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से रिपोर्ट तलब की है.

(यूट्यूब https://www.youtube.com/watch?v=Q9NpaCaNqKI)

-Advertisement-

- A word from our sponsors -

-Advertisement-

Most Popular

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: