-Advertisement-

World Cup 2023: पीसीबी ने वर्ल्ड कप के लिए भारत जाने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से मांगी इजाजत, जानिए उन्होंने क्या कहा

-Advertisement-
-Advertisement-
पीसीबी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को लिखा पत्र: अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित किया जाएगा वनडे वर्ल्ड कप 2023 पाकिस्तान की टीम इसमें हिस्सा लेगी या नहीं, यह जल्द ही साफ हो जाएगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रधान मंत्री शाहबाज शरीफ पत्र लिखकर वर्ल्ड कप के लिए टीम को भारत भेजने की अनुमति मांगी है. बता दें कि आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है. भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है.

पीसीबी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी ने यह पत्र गृह और विदेश मंत्रालय को भी भेजा है. बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के भारत दौरे पर सलाह मांगी है. बोर्ड ने यह भी पूछा है कि क्या पाकिस्तान के पांच मैचों के आयोजन स्थलों को लेकर सरकार को कोई आपत्ति है. पीसीबी ने क्रिकइन्फो से कहा, ‘पिछले मंगलवार को विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा के तुरंत बाद, हमने अंतर-प्रांतीय समन्वय (आईपीसी) मंत्रालय के माध्यम से अपने संरक्षक, प्रधान मंत्री मुहम्मद शाहबाज शरीफ को लिखा था। हमने यह पत्र विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय को भी भेजा है. हमने उनसे विश्व कप में भाग लेने की अनुमति मांगी है।

टीम वर्ल्ड कप खेलेगी या नहीं इसका फैसला पाकिस्तान सरकार करेगी

उन्होंने आगे कहा, ‘भारत आने और हमारे मैच स्थल पर खेलने की इजाजत देने का फैसला पाकिस्तान सरकार का विशेषाधिकार है. हमें अपनी सरकार के फैसले पर पूरा भरोसा है और जो भी सलाह दी जाएगी हम उसका पालन करेंगे. उन्होंने कहा, ‘यह पूरी तरह से पाकिस्तान सरकार पर निर्भर है कि वे हमें अगले कदम पर सलाह देने से पहले किस प्रक्रिया का पालन करना चाहते हैं। इसके लिए यदि आयोजन स्थलों का निरीक्षण करने और आयोजकों के साथ बैठक करने के लिए एक अग्रिम टीम भारत भेजने की जरूरत पड़ी तो वह ऐसा करेंगे। ये फैसला पूरी तरह से सरकार का होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, ये लेटर 26 जून को लिखा गया था.

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान का पूरा शेड्यूल

6 अक्टूबर पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर 1, हैदराबाद

12 अक्टूबर पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर 2, हैदराबाद

15 अक्टूबर, भारत बनाम पाकिस्तान, अहमदाबाद

20 अक्टूबर ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, बेंगलुरु

23 अक्टूबर, पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई

27 अक्टूबर, पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका, चेन्नई

31 अक्टूबर, पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, कोलकाता

4 नवंबर न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान, बेंगलुरु

12 नवंबर, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, कोलकाता

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023

-Advertisement-

- A word from our sponsors -

-Advertisement-

Most Popular

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: