-Advertisement-

झारखंड: रांची जेल में बंद 30 लाख के इनामी PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप से ED करेगी पूछताछ

-Advertisement-
-Advertisement-
झारखंड समाचार: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सोमवार 3 जुलाई 2023 नक्सली संगठन पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप यहां रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद दिनेश से पूछताछ की जायेगी. सूत्रों के मुताबिक, ईडी की इस पूछताछ में कई खुलासे हो सकते हैं. बता दें कि 30 लाख के इनामी नक्सली को मई के आखिरी हफ्ते में गिरफ्तार किया गया था.

एनआईए की पूछताछ में कई खुलासे हुए.

मालूम हो कि एनआईए ने दिनेश गोप को गिरफ्तार करने के बाद आठ दिनों की रिमांड पर लिया था. पूछताछ के दौरान दिनेश ने कई खुलासे किए थे. दिनेश की योजना राजनीति में आने की थी, लेकिन उससे पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गए। बताया गया कि एक शख्स ने केंद्रीय मंत्री से मिलवाने के नाम पर दिनेश से करीब दो करोड़ रुपये लिये थे.

दिनेश गोप से रांची जेल में पूछताछ की जायेगी

इधर, 3 जुलाई 2023 यानी सोमवार को ईडी रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप से पूछताछ करेगी. इस पूछताछ में भी कई राज खुलने की संभावना है.

कौन हैं दिनेश गोप

दिनेश गोप खूंटी जिला अंतर्गत कर्रा प्रखंड के जरियागढ़ थाना क्षेत्र स्थित लापा मोरहाटोली के निवासी हैं. पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया(पीएलएफआई) सुप्रीमो. इसके खिलाफ 150 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. वहीं, दिनेश पर 30 लाख रुपये का इनाम था. इसमें झारखंड पुलिस ने 25 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था, जबकि एनआईए ने पांच लाख रुपये का इनाम रखा था. इस तरह दिनेश गोप पर कुल 30 लाख का इनाम था. दिनेश पर लेवी वसूली के अलावा टेरर फंडिंग का भी आरोप है.

नेपाल के रास्ते कनाडा भागने की फिराक में था

बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों की पूछताछ में दिनेश ने खुलासा किया था कि गिरफ्तारी से पहले वह नेपाल के रास्ते कनाडा भागने की फिराक में था. लेकिन, उससे पहले ही दिनेश सुरक्षा एजेंसियों के हत्थे चढ़ गया. उन्होंने बताया कि कनाडा में बसने के मकसद से उन्होंने अपना हुलिया बदला था क्योंकि गिरफ्तारी के वक्त दिनेश की दाढ़ी और बाल बढ़े हुए थे.

-Advertisement-

- A word from our sponsors -

-Advertisement-

Most Popular

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: