-Advertisement-

ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल: लखनऊ में खेले जाएंगे वर्ल्ड कप 2023 के पांच मैच, इन तारीखों पर होंगे मैच

-Advertisement-
-Advertisement-
आईसीसी विश्व कप 2023 कार्यक्रम की घोषणा: क्रिकेट प्रशंसकों के बीच सबसे लोकप्रिय मैच टूर्नामेंट आईसीसी विश्व कप 2023 के मैच शेड्यूल की घोषणा कर दी गई है। ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने क्रिकेट टूर्नामेंट के पूरे शेड्यूल की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें वर्ल्ड कप के मैच राजधानी लखनऊ में भी खेले जाएंगे. इसे लेकर खेल प्रेमी काफी उत्साहित हैं.

मैच इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद लखनऊ में विश्व कप मैच देखने के लिए खेल प्रेमियों के यूपी और विदेशों से राजधानी पहुंचने की उम्मीद है। इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है. यह टूर्नामेंट 5 अक्टूबर 2023 से शुरू हो रहा है और फाइनल मैच 19 नवंबर 2023 को अहमदाबाद में खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट 46 दिनों तक चलेगा और देशभर में कुल 10 स्थानों पर खेला जाएगा। इनमें पांच मैच लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे.

इन तारीखों पर लखनऊ में होंगे ICC वर्ल्ड कप 2023 के मैच

13 अक्टूबर 2023 – ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका

16 अक्टूबर 2023- ऑस्ट्रेलिया बनाम क्वालीफायर-2

21 अक्टूबर 2023 – क्वालीफायर 1 बनाम क्वालीफायर 2

29 अक्टूबर 2023 भारत बनाम इंग्लैंड

3 नवंबर 2023 – क्वालीफायर-1 बनाम अफगानिस्तान

विश्व कप के मैच पहली बार लखनऊ में होंगे

खास बात यह है कि यह पहली बार होगा जब विश्व कप के मैचों का आयोजन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में किया जा रहा है. आईसीसी के मुताबिक लखनऊ में भारत के एक मैच समेत कुल पांच मैच होंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच मैच 29 अक्टूबर को लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेला जाएगा.

अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची बहन आयशा नूरी, यूपी सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

इकाना में कई आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं

इससे पहले भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई एकाना क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल के कई मैच खेले जा चुके हैं. इसे लेकर खेल प्रेमियों में काफी उत्साह देखा गया. इस वजह से स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था. वहीं, आईपीएल के 16वें सीजन में इकाना स्टेडियम की पिच भी सुर्खियों में रही थी. यहां तक ​​कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भी अन्य स्टेडियमों की तुलना में इस पिच पर रन नहीं बना पाए. इसीलिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा इस पिच के पुनर्निर्माण को लेकर काफी चर्चा हुई थी. हालांकि, बाद में इकाना स्टेडियम प्रबंधन ने इसका खंडन किया था।

(यूट्यूब https://www.youtube.com/watch?v=j589nDpk_yA)

(टैग्सटूट्रांसलेट)आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023(टी)आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल(टी)एकाना स्टेडियम में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप(टी)एकाना स्टेडियम लखनऊ में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप(टी)आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल(टी)आगामी इकाना स्टेडियम में क्रिकेट मैच
-Advertisement-

- A word from our sponsors -

-Advertisement-

Most Popular

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: