-Advertisement-

बालासोर रेल हादसा: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बहनागा का दौरा किया, बहाली कार्यों का जायजा लिया

-Advertisement-
-Advertisement-

बालासोर : ओडिशा के बालासोर जिले के बहानगर बाजार रेलवे स्टेशन पर 2 जून को हुए भीषण ट्रेन हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को घटनास्थल का दौरा किया. समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मैंने ओडिशा में बहनागा बाजार में चल रहे सभी नवीनीकरण कार्यों की समीक्षा की और यहां के स्थानीय लोगों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने जो भी मांग की है, उसे जल्द ही पूरा किया जाएगा। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बालासोर में डीएम, एसपी और राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बहनगा बाजार रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक का जायजा लिया और स्थानीय लोगों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि बहनागा बाजार में जीर्णोद्धार का सारा काम देखा और यहां गांव के लोगों से बात की. लोगों ने रोशनी की गुहार लगाई है, इसलिए उसकी भी व्यवस्था जल्द की जाएगी।

बहांगा के अस्पताल के लिए एक करोड़ रु

ओडिशा के बालासोर जिले के बहानगर बाजार का दौरा करते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बहानगर में अस्पताल के लिए एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. साथ ही उन्होंने बहंगा के आसपास के गांवों के विकास के लिए एक करोड़ रुपये देने की भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि भीषण ट्रेन हादसे के दौरान जिस एकजुटता से उन्होंने घायलों की सेवा की उसके प्रति बहनागा के लोगों का आभार प्रकट करने आया हूं. उन्होंने कहा कि बहंगा में अस्पताल निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये और आसपास के गांवों के विकास के लिए एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

2 जून को भीषण ट्रेन हादसा हुआ था

बता दें कि 2 जून, 2023 को ओडिशा के बालासोर जिले के बहंगा बाजार रेलवे स्टेशन पर उस वक्त भीषण रेल हादसा हुआ था, जब कोरोमंडल एक्सप्रेस और यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस लूपलाइन में खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई थी. इस हादसे में करीब 292 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, इस हादसे में 1200 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। हालांकि अभी तक इस भीषण रेल हादसे की जांच जारी है.

महाठग सुकेश चंद्रशेखर बालासोर ट्रेन हादसे के पीड़ितों को 10 करोड़ देना चाहते हैं, रेलवे को लिखा पत्र

रेल मंत्री ने दिल्ली डीआरएम का दौरा किया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बालासोर ट्रेन हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को दिल्ली डीआरएम (मंडल रेल प्रबंधक) कार्यालय और कंट्रोल रूम का दौरा किया. इस दौरान अश्विनी वैशव ने कहा था कि डिविजनल कंट्रोल सिस्टम प्राइमरी ऑपरेशंस को मैनेज करने के लिए सबसे जरूरी सिस्टम है। इसलिए मैंने दिल्ली डिवीजन कंट्रोल सिस्टम्स में सभी के साथ बात की कि उन्हें (सिस्टम) कैसे अपग्रेड किया जाए और देश भर में कंट्रोल सिस्टम को और अधिक आधुनिक कैसे बनाया जाए।

बालासोर रेल दुर्घटना के बाद: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बहनागा का दौरा किया, जीर्णोद्धार कार्यों का जायजा लिया जो पहले BLiTZ पर दिखाई दिया।

-Advertisement-

- A word from our sponsors -

-Advertisement-

Most Popular

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: