-Advertisement-

बिहार: पटना में ट्रांसफार्मर रिपेयर वर्कशॉप में लगी भीषण आग, दमकल की 4 गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया

-Advertisement-
-Advertisement-

बिहार की राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ स्थित ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग वर्कशॉप में अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग इतनी तेजी से लगी कि देखते ही देखते करीब 50 ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गये. लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। साथ ही दमकल को भी बुला लिया। इस बीच कई ट्रांसफार्मर में विस्फोट भी हुए। घंटों की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग लगने के सही कारण का पता नहीं चल सका है। हालांकि बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारणों की जानकारी ली जा रही है. वैसे लग रहा है कि आग बिजली के शार्ट सर्किट से लगी है.

ट्रांसफार्मर मरम्मत कार्यशाला प्रखंड कार्यालय परिसर के समीप है

बताया जा रहा है कि बुधवार देर शाम पुलिस को आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए। फुलवारीशरीफ में ट्रांसफार्मर मरम्मत की कार्यशाला प्रखंड परिसर के समीप है. ऐसे में परिसर में बैठे अधिकारियों व कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि आग की लपटें कई फुट ऊपर तक उठ रही थीं. अगर दमकल कर्मियों ने देर की होती तो आग अनुमंडल कार्यालय परिसर तक पहुंच सकती थी.

नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे जीतन राम मांझी, संतोष मांझी बोले- मुलाकात सकारात्मक रही

नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है: अधिकारी

मौके पर मौजूद बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग से कितना नुकसान हुआ है. अभी से नहीं बता सकता। पहले हम आग से हुए नुकसान का आंकलन करेंगे, इसकी जानकारी बीमा कंपनी को देंगे, फिर नुकसान की सीमा बताई जाएगी। बताया जा रहा है कि जहां ट्रांसफार्मर बना है वहां डीजल भी बिखरा हुआ था। कई ट्रांसफार्मर से डीजल भी निकल रहा था। इसी दौरान ऊपर से गुजरे बिजली के तार में शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी ट्रांसफार्मर पर जा गिरी. चिंगारी से डीजल में आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया और वहां रखे कई दर्जन ट्रांसफार्मर को अपनी चपेट में ले लिया.

(यूट्यूब https://www.youtube.com/watch?v=x5QMKFeRGTo)

The post बिहार: पटना में ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग वर्कशॉप में लगी भीषण आग, दमकल की 4 गाड़ियों ने आग पर किया काबू सबसे पहले BLiTZ पर दिखाई दी.

(टैग्स टू ट्रांसलेट) बिहार न्यूज (टी) पटना न्यूज

-Advertisement-

- A word from our sponsors -

-Advertisement-

Most Popular

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d