-Advertisement-

कतर रेल नगर पालिका के सहयोग से वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित कर रहा है

-Advertisement-
-Advertisement-

विश्व पर्यावरण दिवस के उत्सव के ढांचे के भीतर, जो प्रत्येक वर्ष जून के पांचवें दिन पड़ता है, कतर रेलवे कंपनी (रेल) ने नगर पालिका मंत्रालय के सहयोग से, पेड़ों के एक समूह को लगाने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया, जैसा कि इसकी पहल (एक पेड़ लगाओ) का हिस्सा है, जिसे इसने 2021 में लॉन्च किया था। कंपनी इसके द्वारा वर्ष 2030 तक दोहा मेट्रो पर यात्रियों द्वारा की गई प्रत्येक मिलियन यात्राओं के लिए एक पेड़ लगाती है।
घटना के दौरान, जो वातानुकूलित अल घरराफा गार्डन में आयोजित किया गया था, जून 2021 से दोहा मेट्रो पर किए गए 91 मिलियन यात्री यात्राओं का प्रतिनिधित्व करने वाले कतर रेल और नगर पालिका मंत्रालय के पार्क विभाग के कई अधिकारियों ने 91 पेड़ लगाने में भाग लिया। .
विश्व पर्यावरण दिवस 2021 के जश्न के दौरान, कतर रेल ने 28 पेड़ लगाए, जो मई 2019 में लॉन्च होने के बाद से मेट्रो पर 28 मिलियन यात्री यात्राओं का प्रतिनिधित्व करता है।
क़तर रेल में रणनीति और व्यवसाय विकास क्षेत्र के प्रमुख श्री अजलन ईद अल-एनेज़ी ने कहा: “साल दर साल, विश्व पर्यावरण दिवस के हमारे उत्सव का नवीनीकरण किया जाता है, और इसके साथ जागरूकता बढ़ाने वाली स्थायी पहलों का समर्थन और कार्यान्वयन करने की हमारी प्रतिबद्धता है। पर्यावरण के मुद्दें। वर्ष 2030 तक, हम “पेड़ लगाओ” पहल को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमारे पर्यावरण को संरक्षित करने और सुधारने के लिए हमारी उत्सुकता और प्रतिबद्धता को दर्शाता है, साथ ही परिवहन के टिकाऊ और पर्यावरण के अनुकूल साधन प्रदान करने के उद्देश्य से हमारी दृष्टि का हिस्सा है। और समाज के सदस्यों को उनका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना।
उन्होंने कहा, “हम इस कार्यक्रम को आयोजित करने और वातानुकूलित अल घरराफा गार्डन में 91 पेड़ लगाने के लिए नगर पालिका मंत्रालय के साथ सहयोग करके प्रसन्न हैं।”

पोस्ट कतर रेल नगर पालिका के सहयोग से एक वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित कर रहा है जो पहली बार BLiTZ पर दिखाई दिया।

(टैग्सअनुवाद करने के लिए)अरब दुनिया(टी)दोहा(टी)रोपण पेड़(टी)कतर(टी)कतर रेलवे(टी)रेल(टी)विश्व पर्यावरण दिवस

-Advertisement-

- A word from our sponsors -

-Advertisement-

Most Popular

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: